Gemstone for Leo Rashi: सिंह राशि वालों को चमकाने वाला रत्न

Advertisement

Gemstone for Leo Rashi in Hindi: क्या आपकी जन्म राशि भी Leo Rashi/ Simha Rashi है और आप अपने जीवन को अधिक सुखद और शांतिमय बनाने के लिए भाग्यशाली रत्न की खोज में है? यदि आपका जवाब हां है तो यह आर्टिकल आपके लिए है।

जैसा कि हम जानते हैं कि रत्नों का महत्व सदियों से चलता आया है और ये रत्न ग्रहों के साथ आपकी ऊर्जा को मिलाकर समय की गति बदलने की क्षमता रखते हैं।

वैसे तो Leo Sign अर्थात सिंह राशि/ Simha Rashi वाले अत्यंत महत्वाकांक्षी, और जोशीले होते है। हर कार्य को पूरे दिलोदिमाग के साथ करते हैं तथा सफलता भी मिलती है। किन्तु कभी कभी ग्रहों की दिशा और दशा बदलने के कारण उसका प्रभाव जीवन से उत्साह कम कर देता है।

Leo sign/ Simha Rashi वाले लोग क्रोधी स्वभाव के भी होते हैं। इसलिए मन को शांत रखने एवं नकारात्मक ऊर्जा से बचने के लिए भाग्यशाली रत्न सहायक तथा असरदार होते हैं।

Mysticmind के इस आर्टिकल में आज हम आपको Best Lucky Gemstone for Leo Rashi के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे।

आप आदमी हैं या औरत दोनों के लिए ही किस रत्न के धारण से जीवन में सुखदाई परिवर्तन हो सकते हैं, इसकी जानकारी देंगे।

इससे पहले कि हम Best Gemstone for Leo Rashi के बारे में जानें, पहले देखते हैं कि Leo Zodiac Sign क्या है और इस राशि के लोग कैसे होते हैं?

Also Read: दरिद्र योग से मुक्ति  के सरल उपाय

Advertisement

What is Leo Zodiac Sign in Hindi

तेईस जुलाई से बाईस अगस्त के बीच जन्में लोग सिंह राशि जिसे अंग्रेजी में Leo Sign/ Simha Rashi के नाम से जाना जाता है, के अंतर्गत आते हैं। इस राशि पर सबसे अधिक सूर्य का प्रभाव होता है।

सिंह राशि Simha Rashi वाले लोग अत्यंत चुंबकीय एवं जोशीले व्यक्तित्व वाले लोग होते हैं। अक्सर ये लोग दूसरों के नियम को ना मानने तथा खुद के नियम पर चलने के लिए जाने जाते हैं।

वैसे तो इनका व्यक्तित्व दूसरों को अपनी और आकर्षित करने वाला होता है किन्तु क्रोधी स्वभाव के कारण अक्सर इनकी हानि हो जाती है।

ऊपर से दिखने में ये लोग जितने कठोर लगते हैं भीतर से बिल्कुल कोमल स्वभाव के होते हैं। दूसरे शब्दों में कहा जाए तो ये उदर प्रवृत्ति के लोग होते हैं।

सिंह राशि/ Leo Sign के लोग नाम कि तरह ही पराक्रमी, निडर, मुंहफट एवं जबरदस्त व्यक्तित्व वाले होते हैं। साल में ग्रहों के गति एवं स्थान बदलने से कभी कभी सूर्य का स्थान बदलने के कारण परिस्थितियों विपरीत हो जाती हैं।

ऐसे में नीचे सुझाए गए Lucky Gemstone for Leo Rashi धारण करने से न सिर्फ मन शांत एवं अधिक फ़ोकस बनेगा बल्कि जीवन में चार चांद लग जाता है।

Simha Rashi Lucky Stone/ Best Gemstone for Leo Rashi

सिंह राशि सूर्य से अत्यधिक प्रभावित है और सूर्य को सफलता का कारण माना जाता है। यदि आप किसी भी काम में कर्मानुसार सफ़लता नहीं पा रहे हैं तो हो सकता है कि सूर्य की दशा ठीक नहीं है।

ऐसे में सूर्य की दशा ठीक करने एवं जीवन में सफलता को आकर्षित करने के लिए माणिक्य रत्न धारण करना लाभकारी है।

Advertisement

सूर्य ग्रह एवं सफलता पाने के लिए सिंह राशि के जातकों के लिए Ruby Stone सर्वोत्तम रत्न है।

Other Lucky Gemstone for Leo Rashi

सिंह राशि वालों के लिए रूबी के अलावा भी कुछ अन्य रत्न हैं को उनके लिए भाग्यशाली साबित हुए हैं।
सिंह राशि वालों के लिए टोपाज़, ऑनिक्स, और कोरनेलियन डायमंड धारण करना भी अत्यंत लाभकारी है। यदि डायमंड संभव ना हो तो उसकी जगह ओपल का धारण भी किया जा सकता है।

भाग्य रत्न अत्यंत कीमती होते है, जो पहनना सबके लिए संभव नहीं होगा। उसके बदले क्रिस्टल का धारण किया का सकता है।

Lucky Gemstone for Leo Rashi/ BirthStone For Leo Zodiac

सिंह राशि वालों का जन्म रत्न Peridot है। सिंह राशि वाले अत्यंत प्रभावी व्यक्तित्व के तो होते ही हैं, किन्तु यह रत्न उनके ज्ञान एवं आंतरिक बढ़ावे के लिए लाभदायक है।

Peridot Stone for Leo उनके आंतरिक गुणों जैसे कि उदारता, प्रसन्नता, दया भाव तथा उनके भावनाओं को संतुलित रखने में मदद करता है।

Which Stone is Lucky for Leo सिंह राशि का रत्न कौन सा है?

Best Gemstone for Leo Rashi Images/ Rubi Images

Advertisement

सिंह राशि का ग्रह सूर्य है तथा सूर्य का भाग्य रत्न रूबी है। रूबी को अंगूठी में जड़वाकर किसी भी रविवार के दिन सूर्य की पूजा अर्चना के बाद कनिष्ठ अर्थात सबसे छोटी उंगली में धारण करें।

कभी भी रूबी के साथ नीलम, हीरा अथवा कट्स आई धारण ना करें।

Notes: भाग्य रत्न धारण करने से पहले ज्योतिष से ज़रूर सलाह मशवरा लें।

What Birth is a Leo? 

ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के मूवमेंट के हिसाब से साल के दिनों को राशियों में बांटा गया है। अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार तेईस जुलाई से लेकर बाईस अगस्त के बीच में जन्में लोगों की जन्म राशि सिंह राशि होती है।

Also Read: केतु के सातवें घर में होने का अर्थ क्या है?

Gemstone for Leo Rashi/ Lucky Stone for Leo Woman

सिंह राशि की महिलाओं के लिए पुखराज, गोल्डन क्वार्ट्ज और हेलियोडोर भी लाभकारी है।

सिंह राशि महिलाओं के लिए सर्वोत्तम। भाग्य रत्न जैस्पर है। जैस्पर को अंगूठी में जड़वाकर पहनने से महिलाओं की सुन्दरता, स्वास्थ्य के अलावा अनेक लाभ मिलते हैं।

Advertisement

Gemstone for Leo Rashi/ Lucky Stone for Leo Man in Hindi

सिंह राशि के पुरूषों के लिए सारडोनिक्स भाग्य रत्न उनके लक्ष्य हासिल करने में अत्यंत सहायक है। यह रत्न किसी भी दिशा में सफलता दिलाने में सहायक है।

सार डोनिक्स के अलावा Leo Man सित्रिन Citrine, Peridot , garnet गोमेद, और रूबी धारण कर सकते हैं। कीमती रत्नों की कीमत असम्भव हो तो इन क्रिस्टल्स को धारण करना भी लाभदाई है।

Birthstone for Simha Rashi Magha Nakshatra/ Gemstone for Leo Rashi

मघा नक्षत्र का रूल करने वाला ग्रह केतु है। ऐसे में केतु का भाग्य रत्न Cats Eye कट्स आए धारण करने से लाभ मिलता है।

Gemstone for Simha Rashi Pubba Nakshatra

सिंह राशि के तीन रत्न मुख्य रत्न है, कोरल, पुखराज एवं रूबी– ये रत्न जीवन के सम्पूर्ण क्षेत्र में लाभ देते हैं।

Is Silver Good for Leo? 

Advertisement

सिंह राशि वालों के लिए सोना तथा चांदी दोनों ही धातु अच्छे हैं।

 Where To Buy Gemstones in India?

ओरिजिनल भाग्य रत्न अथवा बेस्ट क्वालिटी के क्रिस्टल तथा क्रिस्टल से बने उत्पाद खरीदने के लिए नीचे दिए नंबर पर व्हाट्सएप कर सकते हैं।

Buy Original Gemstone for Leo Rashi Images

FAQs:

1- Is Diamond Good for Sihma Rashi?

हीरा अत्यंत भाग्यशाली एवं कीमती रत्न है यदि यह मीन राशि में शुक्र अस्त हो तो हीरा सफलता, संपन्नता एवं प्रसिद्धि देता है।

कुंडली के तीसरे एवं दसवें घर में सिंह के लिए हीरा धारण करना लाभकारी नहीं है।

Advertisement

Final Words: उम्मीद है कि Gemstone for Leo rashi से जुड़े हर सवाल का जवाब आपको मिल गया होगा। भाग्यशाली रत्न जीवन बदल देते हैं, इसमें कोई शक नहीं। बशर्ते वे सही तरीके से और राशि के अनुसार होने चाहिए।

यदि आपको Gemstone for Leo rashi से जुड़ा कोई अन्य सवाल हो तो। कॉमेंट बॉक्स में। सवाल कर सकते हैं, हम कोशिश करेंगे कि आपको जल्दी ही उत्तर मिल सके।

भवतु सब्बै मंगलम!

Advertisement

Leave a Reply

%d bloggers like this: