About Us

About Us: Mysticmind.org में आपका बहुत – बहुत स्वागत है। इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर आपको जीवन से जुड़ी हर समस्या का हल मिल सकता है।

Mysticmind सभी health स्वास्थ्य, सफलता, Personality Development व्यक्तित्व विकास, Quotes सुविचार, Inspirational Stories प्रेरणादायक कहानियों, Knowledge ज्ञानवर्धक बातें, Mystic Truth अद्भुत सच्चाइयों, Books किताबें और तथा Famous People प्रसिद्ध लोगों के बारे में तथा उनको अनुभावों को अपने पोस्ट के ज़रिए आप लोगों के लिए उपलब्ध कराने वाला प्लेटफार्म है।
सभी पोस्ट सरल हिंदी भाषा में लिखी जाती हैं ताकि आपको समझने में आसानी हो।

About Us: The Founder

Aarti Yadav
Founder of MySticmind.org

मैं आरती यादव, Founder of Mysticmind.org आप सभी का स्वागत करती हूं। मैं अध्यापिका होने के साथ रेकी हीलर REIKI GRANDMASTER हूँ। अपने १४ सालों के अध्यापन कार्यकाल और ५ साल के अध्यात्मिक यात्रा से जो कुछ भी सीखा है और अभी भी सीख रही हूं, आप सभी के साथ साझा करना ही मुख्य उद्देश्य है।

जीवन एक मायाजाल है, इसमें उलझकर नहीं बल्कि सुलझकर जीना ही असली जीवन जीने की कला है।- आरती यादव

बचपन से ही धार्मिक प्रवृत्ति की रही हूं। कुछ सालों पहले मेरा रुझान अध्यात्म की तरफ़ बढ़ने लगा। मैंने अलग अलग अध्यात्मिक संस्थाओं से ज्ञान लिया और उस ज्ञान का गहन अध्ययन किया।
ध्यान की गहराइयों में जाने के बाद पता चला कि यदि परमेश्वर ने मनुष्य को एक जादुई ख़ज़ाना दिया है जिसका उपयोग कर वह सब कुछ हासिल कर सकता है। वह ख़ज़ाना उसका Mystic Mind मस्तिष्क है।


About Us: Experiences

ध्यान की विविध विधाओं को सीखने के साथ अनुभव हुआ कि शरीर के सारे रोग और दर्द स्वत: ठीक होने लगे। मेरी दिलचस्पी बढ़ती चली गई और मैंने रेकी REIKI HEALING सीखी। बहुत ही जादुई अनुभव हुए, पिछले कुछ सालों से रेकी और क्रिस्टल हीलिंग CRISTAL HEALING सिखाती हूं।

गीता ज्ञान की गहराई में उतरना, उस ज्ञान को जीवन में धारण करना और फिर आपके साथ बांटना, मेरे जीवन के उद्देश्य बन गया है।

Read More About Bhagvad Gita Quotes 

MYSTICMIND की स्थापना के पीछे मेरी एक ही मंशा है कि अपने अनुभवों तथा ज्ञान को आपके साथ साझा करके आपकी कुछ मदद या आपको inspire कर सकूं।