Bhoot Pret bhagane ka Mantra:प्रेत निवारण के 5 प्रभावी मंत्र

Bhoot Pret bhagane ka Mantra: क्या जी जान लगाकर मेहनत करने के बावजूद आपको मनचाही दौलत, सफलता अथवा घर में सुख शांति नहीं मिल रही है? पोषक भोजन खाने के बावजूद भी आपका स्वास्थ्य सुधर नहीं रहा है, भय अथवा नकारात्मक विचारों से मुक्ति नहीं मिल रही है? शायद आप किसी नकारात्मक ऊर्जा की चपेट में आ चुके हैं।

जिस प्रकार सृष्टि में ईश्वर का वास है उसी प्रकार भूत प्रेतों का भी वास है। इसमें कोई शक नहीं है कि ये दोनों प्रकार की शक्तियां हमारे आस पास मंडराती हैं। दुख की बात यह है कि यदि किसी नकारात्मक ऊर्जा अथवा बहुत प्रेतों का साया जीवन पर पड़ गया तो धीरे धीरे सुख शांति नष्ट होने लगती है।

खुशी की बात यह है कि दूसरी ओर ईश्वर का वास और उसका साथ इन भूत प्रेतों से बचाने के लिए काफ़ी होता है। सबसे बड़ा सच यह है कि सकारात्मक ऊर्जा किसी भी नकारात्मक ऊर्जा से ज्यादा शक्तिशाली होती है।

आज हम आपके साथ Bhoot Pret bhagane ka Mantra, Bhoot Pret Badha nivaran Yantra, Bhoot Pret Bhagane ke Totke एवं कुछ अन्य उपायों के साथ भूतों अथवा नकारात्मक ऊर्जा के कई गूढ़ रहस्य साझा करने वाले हैं। इन उपायों से Bhoot Pret se Mukti पाने के लिए के साथ कुछ ही दिनों में आपके जीवन में चमत्कारी परिवर्तन आ जाएंगे।

Bhoot Bhagane ke Upay बताने से पहले ये जानना ज़रूरी है कि भूत प्रेत क्या होते हैं तथा क्यों परेशान करते हैं।

What Is Ghost in Hindi

शाब्दिक रूप में यदि अर्थ देखा जाए तो भूत अर्थात भूत काल जिसका अर्थ है बीता ह हुआ कल। इस प्रकार अपने अनुभवों से हमने जाना है कि भूत प्रेत वही भटकती हुई आत्माएं हैं जिनका आपके साथ कुछ हिसाब किताब अधूरा रह जाता है। उन्हें पूर्ण करने के लिए वे वापस आती हैं और जीवन पर साया बनकर छा जाती हैं। फलस्वरूप परेशानियां तथा अशांति फैलने लगती है।

खुशी की बात यह है कि हमारे और आपके पास इन अशांत भटकती आत्माओं से कहीं ज्यादा शक्ति है। इसका कारण यह है कि इनके पास सोचने समझने की शक्ति नहीं होती जबकि हमारे पास हमारा MysticMind, Bhoot Pret bhagane ka Mantra है जो इन्हें दूर भगाने में सक्षम है।

कई बार मनुष्य समस्याओं से घिरा रहता है किन्तु उसकी समझ में नहीं आता कि ऐसा क्यों हो रहा है! कई बार तो लोग ईश्वर को दोष देने लगते हैं कि वह साथ नहीं दे रहा है। देखते हैं कि भूत प्रेत/ नकारात्मक शक्तियों की उपस्थिति को कैसे जानें?

Bhoot Pret bhagane ka Mantra जानने से पहले यह देखते हैं कि कैसे पहचाने कि हमारे जीवन पर किसी नकारात्मक शक्ति का साया पड़ चुका है।

१- किसी भी बीमारी के ना होने के बावजूद कमज़ोर तथा बीमार महसूस करना।

२- अपनी तरफ़ से जी जान लगाकर काम करने के बावजूद भी असफल होना अथवा उल्टे परिणाम मिलना।

३- परिवार में सुख शांति का भंग हो जाना अथवा अचानक सबके विचारों में मतभेद होना। गृह कलह भी नकारात्मक शक्तियों के कारण होने लगते हैं।

४- किसी अनजान अथवा डरावनी शक्ति के आस पास होने का आभास होते रहना।

५- चाहकर भी पूजा पाठ ना कर पाना, या ईश्वर से विश्वास का उठ जाना भी नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव होता है।

६- घर के पालतू जीव जैसे कि कुत्ता, बिल्ली अथवा पौधों का मुरझा जाना नकारात्मक शक्तियों की उपस्थित दर्शाता है।

७- आलस्य, नींद आते रहना तथा मुंह का स्वाद खराब हो ना भी नकारात्मक शक्ति की चपेट में आने का संकेत है।

८- किसी अन्य कारण से पारिवारिक, व्यावसायिक, आर्थिक अथवा मानसिक स्वास्थ्य का खराब होना भूत प्रेतों के आसपास होने का संकेत है।

हो सकता है कि आपका कारण इस लिस्ट में ना हो, आप कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर बताएं। किन्तु यदि आपको किसी भी तरह से आभास होता है कि घर में या आपके जीवन में भूत प्रेत बाधा है तो आज आपको उनसे मुक्ति के उपाय मिलेंगे।

आइए सबसे पहले Bhoot Pret bhagane ka Mantra जानते हैं उसके बाद हम आपके लिए कुछ बोनस टिप्स लेकर आए हैं। इन टिप्स का प्रयोग कर आप भूत प्रेत को अपने जीवन में आने से रोक सकते हैं।

Ghost Mantra in Hindi/ Bhoot Pret bhagane ka Mantra

MysticMind services images

इन मंत्रों के नियमित जाप से किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा भाग जाएगी। जिस प्रकार यदि आप किसी दूषित अथवा धुएं से भरे स्थान पर घुटने महसूस करते हैं उसी प्रकार बुराई अच्छाई के बीच घुटन महसूस करती है। शरीर छोड़ते ही आत्मा अपवित्र हो जाती है तथा वहीं अपने घर खोजती है जहां किसी भी प्रकार की कमज़ोरी अथवा अपवित्रता होती है।

जैसे ही आप Bhoot Pret Badha nivaran Mantra in Hindi मंत्रों के जाप से माहौल बदलते हैं उसे घुटन होने लगती है और वह दूर भाग जाती है।

१- Bhoot Pret bhagane ka Mantra महामृत्युजंय मंत्र

महामृत्युंजय मंत्र Bhoot Pret Bandhne ka Mantra तथा अच्छे स्वास्थ्य एवं लंबी उम्र के लिए जाना जाता है। भगवान भोलेनाथ सभी आत्माओं को मुक्ति दिलाने के लिए प्रसिद्ध हैं।

महामृत्युंजय मंत्र के जाप से ना सिर्फ आपको भूत प्रेतों से मुक्ति मिलेगी बल्कि उन भटकती आत्माओं को सही राह दिख जाएगी। नियमित स्नान के बाद १०८ बार इस मंत्र का जाप भूत प्रेतों से मुक्ति दिलाता है। महामृत्युंजय मंत्र का जाप कब तथा कैसे करें विस्तार से जानने के लिए नीचे दिए लिंक पर जाएं।

महामृत्युंजय मंत्र का जाप कब तथा कैसे करें

२- Bhoot Pret Mantra in Hindi हनुमान चालीसा

“भूत प्रेत निकट नहिं आवै, महावीर जब नाम सुनावैं” हनुमान चालीसा सदियों से नकारात्मक ऊर्जा भगाने के लिए रामबाण रहा है। किसी मंगलवार अथवा शनिवार के दिन हनुमान चालीसा को सिद्ध करें तथा नियमित सुबह स्नान आदि के बाद ऊंचे स्वर में पढ़ें।

हनुमान चालीसा में वह शक्ति है जिसके सामने कोई भी नकारात्मक शक्ति नहीं ठहरती।। कुछ ही दिनों में आप अपने जीवन तथा परिवार में अच्छे परिवर्तन का अनुभव करने लगेंगे।

३- Hanuman Mantra to Remove Ghost हनुमान मंत्र

नकारात्मक शक्तियों से मुक्ति के लिएआप हनुमान चालीसा के बजाय इस हनुमान मंत्र का जाप भी कर सकते हैं।

ध्यान रहे इस मंत्र को किसी शनिवार के दिन मंदिर में गुड़ एवं चने का प्रसाद चढ़ाकर सिद्ध करें। प्रसाद मंदिर में बांट दें तथा इस सिद्ध मंत्र का नियमित १०८ माला जाप करें।

कुछ ही दिनों में मंत्र के प्रभाव से चमत्कारिक परिवर्तन दिखने लगेंगे।

४- Bhoot Bhagane ka Shabar Mantra साबर मंत्र

Bhoot Bhagane ka Shabar Mantra साबर मंत्र Images

अक्सर इस मंत्र का प्रयोग लोग सफलता पाने अथवा धन प्राप्ति के लिए करते हैं। साबर मंत्र भूत प्रेत निवारण में भी अत्यन्त लाभदायक है।

इस मंत्र को मंदिर में धूप दीप के साथ सिद्ध करें तथा रोज़ाना ग्यारह बार इसका जाप करें। कुछ दिनों के नियमित जाप से लाभ मिलने शुरु हो जाएंगे।

५- Bhoot Bhagane ka Kali Mantra काली मंत्र

Bhoot Bhagane ka Kali Mantra काली मंत्र Images

काली मंत्र को किसी काली मां के मंदिर में अपनी हैसियतनुसार प्रसाद के साथ जाएं। प्रसाद चढ़ाकर वहीं लोगों में बांट दें तथा घी का दिया जलाएं। धूप दीप जलाने के बाद मंत्र को सिद्ध करें तथा नियमित स्नान के बाद मंत्र का १०८ बार जाप करें।

ध्यान रहे, Bhoot Pret bhagane ka Mantra मंत्र जाप हमेशा पवित्र तन तथा मन से संपूर्ण श्रद्धा के साथ करें।

नोट: किसी व्यक्ति विशेष को इसका लाभ लेने के लिए उन्हें स्वयं ये करने होंगे। घर परिवार के लिए घर का मुखिया ये ऊपर कर सकता है।

कई बार घर का कोई एक सदस्य परेशानियों से घिरा रहता है उसकी मदद करने के लिए नीचे लिंक पर जाएं।

Vish Yoga in Hindi: 10 Easy Remedy, विष योग से मुक्ति को उपाय

Bhoot Pret Badha nivaran Yantra

मंत्रों के प्रभाव से भूत प्रेत भगाया जा सकता है, किंतु वो दोबारा निकट ना आएं उसके लिए कुछ यंत्रों के प्रयोग करना लाभप्रद होता है। इसे आप स्वयं घर पर बना सकते हैं।

Bhoot Bhagane ka Taweez बनाने के लिए नीचे दिए गए मंत्र को एक कागज़ पर लाल स्याही से लिख कर चांदी, तांबे अथवा पंच धातु में जड़वा लें।

Bhoot Pret Badha nivaran Yantra Images
ताबीज़ को घर लाने के बाद इसको धूप दीप दिखाकर विधिवत पूजा करें। पूजा करते वक्त अपनी सभी समस्याओं को ध्यान में रखकर इस यंत्र से सुरक्षा कवच बनने की मांग करें।

इस तावीज में भूत प्रेत से प्रभावित व्यक्ति के गले में पहना दें। व्यक्ति को प्रतिदिन स्नान के बाद हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए बोलें।

Bhoot Pret bhagane ka Mantra/ Bhoot Pret Bhagane ke Totke

इन भूत प्रेत बाधा हरण मंत्र / मंत्रों के अलावा कुछ साधारण टोटके के माध्यम से भी आप जीवन को/ अपने घर को भूत प्रेत रहित कर सकते हैं।

1- किसी शनिवार अथवा मंगलवार की दिन एक पान का बीड़ा, सिंदूर तथा कपड़ा प्रभु हनुमान को अर्पित कर हनुमान चालीसा का पाठ करें।

२- रविवार तथा गुरुवार को घर में धूप दीप करें तथा गुड़ एवं घी मिलाकर छोटा सा हवन करें। पूजा स्थान पर नियमित घी का दिया जलाएं तथा रात्रि सोने से पहले कपूर कपूर को घी में मिलाकर जलाएं।

३- हनुमान जी, काली मां अथवा शिव मंदिर में बैठकर जाने अंजाने में हुई गलतियों के लिए माफ़ी मांग लें।

४- गुरुवार के दिन व्रत रखें, पीले वस्त्र का धारण कर मंदिर में जाकर ११ रुपए दान पेटी में डाल दें। घर में हल्दी की गांठ रखें तथा माथे पर चंदन लगाएं।

५- सुबह स्नान आदि के बाद पूजा करते समय एक गिलास पानी सामने रखें तथा हनुमान चालीसा का पाठ करें। पूजा के बाद इस पानी को घर के सभी सदस्यों को चरणामृत के जैसा बांट दें।

Extra Bonus Tips With Bhoot Pret Bhagane ka Mantra

Hindi Bhoot ka Picture

Bhoot Pret bhagane ka Mantra, Bhoot Pret Badha nivaran Yantra, Bhoot Pret Bhagane ke Totke जानने के बाद कुछ बातें ध्यान में रखना अत्यंत आवश्यक है। इन बातों पर अमल करने से जीवन में कोई नकारात्मक बाधा आपके आस पास नहीं आएगी।

१- जिस प्रकार कमज़ोर व्यक्ति को मजबूत व्यक्ति परेशान करता है ठीक उसी प्रकार भूत प्रेत Pret com उन्हीं लोगों को ज्यादा परेशान करते हैं जो डरता है।

Bhoot Pret bhagane ka Mantra इसलिए मन से भूतों का डर निकालें। एक बात हमेशा ध्यान रखें कि इन नकारात्मक शक्तियों के अलावा ईश्वर की सकारात्मक शक्ति भी होती है। इसलिए नियमित पूजा ध्यान आदि करें।

२- अपवित्र शक्तियां Pret com अथवा नकारात्मक ऊर्जा वहीं निवास कर सकती है जहां गंदगी होती है। इसलिए घर में किसी भी प्रकार का कचरा अथवा पुरानी प्रयोग में ना आने वाली चीजें ना रखें। नियमित झाड़ू पोछा के साथ सप्ताह में एक बार नमक मिले पानी से घर में पोछा करें।

३- Bhoot Pret bhagane ka Mantra गंदगी अथवा नकारात्मकता सिर्फ घर में ही नहीं बल्कि मन में विचारों के रूप में भी रहती है। नकारात्मक विचार बदबूदार तथा उन सड़ी हुई चीजों के जैसे होते हैं जिनपर मक्खियां तथा अन्य कीड़े बैठते हैं।

आपके नकारात्मक विचार भी नकारात्मक ऊर्जा अथवा भूत प्रेत को अपनी तरफ़ आकर्षित करते हैं। इसलिए विचारों में शुद्धता रखें। अच्छा सोचें, ईश्वर का ध्यान करें, अच्छी पुस्तकें पढ़ें इत्यादि।

४- नकारात्मक ऊर्जा मन में प्रवेश करने से पहले आपके औरा अर्थात शरीर के आस पास की ऊर्जा को दूषित करते हैं। इसलिए जब भी बिना वजह भारीपन का एहसास हो अथवा नकारात्मक विचार उठने लगें, कम से कम आधे घंटे नाड़ी शोधन तथा कपालभाति प्राणायम करें।

Bhoot Pret bhagane ka Mantra व्यायाम, योग अथवा प्राणायम से शरीर की ऊर्जा बढ़ती है तथा आस पास की नकारात्मक ऊर्जा को भगाने में मदद करती है।

५- ज्ञान तथा योग तथा आत्मविश्वास इन तीनों के बल पर किसी भी समस्या से मुक्ति पाना संभव है। हमेशा स्वयं को मजबूत तथा निडर बनाने वाली पुस्तकें पढ़ें। ऐसे लोगों के साथ रहें जो आपका मनोबल बढ़ाते हों तथा कैसी भी परिस्थिति हो मजबूत बने रहें। डटकर सामना करने वालों के सामने भूत प्रेत भी नहीं टिकते हैं।

Final Words: उम्मीद Bhoot Pret bhagane ka Mantra, टोटके तथा बोनस टिप्स का प्रयोग कर आप अपने जीवन में ज्यादा खुशियां लाने में सफल होंगे। परिणाम हमारे साथ ज़रूर साझा करें।

लेख अच्छा तथा लाभप्रद लगा हो तो दूसरों को मदद इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ साझा करके करें।

भवतु सब्बै मंगलम !

 

Leave a Reply

%d bloggers like this: